The Law Of Attraction


 इस समय, आपका जीवन उन सार्वभौमिक शक्तियों द्वारा निर्देशित और प्रभावित हो रहा है जिनके बारे में आपको पता भी नहीं होगा - और सबसे शक्तिशाली आकर्षण का नियम है। गुरुत्वाकर्षण के नियम की तरह, यह हमेशा प्रभावी होता है, आपके जीवन को आपकी कल्पना से कहीं अधिक प्रभावित करता है।


अच्छी खबर यह है कि एक बार जब आप इस सार्वभौमिक कानून से अवगत हो जाते हैं, तो आप सीख सकते हैं कि अपने जीवन को बेहतर बनाने के लिए इसका उपयोग कैसे करें! क्योंकि यहाँ बात है: आप सृजन की एक निरंतर स्थिति में हैं।


हर दिन का हर पल, आप सक्रिय रूप से अपनी वास्तविकता का निर्माण कर रहे हैं। हर विचार के साथ, होशपूर्वक या अवचेतन रूप से, आप अपना भविष्य बना रहे हैं। और जब आप अपने जीवन में आकर्षण के नियम की शक्ति का उपयोग करना जानते हैं, तो आप अपने विचारों और कार्यों को इस तरह से निर्देशित कर सकते हैं जिससे आप जो चाहते हैं उसे सहजता से आकर्षित कर सकें।


आप अभी सोच रहे होंगे, "एक मिनट रुकिए ... आकर्षण का नियम वास्तविक है?"

बहुत से लोग, जब वे पहली बार इस सार्वभौमिक कानून के बारे में सुनते हैं, तो इसे "वू" कहकर खारिज कर देते हैं। तो अगर आपको इस बारे में संदेह है कि क्या यह वास्तव में काम करता है, तो आप निश्चित रूप से अकेले नहीं हैं! मुझे अक्सर ऐसे लोगों से प्रश्न मिलते हैं जो आश्चर्य करते हैं कि आकर्षण का नियम क्या है और वे उन दावों के बारे में संशय में हैं जो उन्होंने सुना है। और मैं आपको वह बताने जा रहा हूं जो मैं हमेशा उन्हें बताता हूं:


चमत्कारों की अपेक्षा करें।


जब आप समझते हैं कि आकर्षण का नियम कैसे काम करता है, तो आप इसका उपयोग अपने जीवन को बेहतर बनाने और एक अद्भुत भविष्य बनाने के लिए कर सकते हैं।


यह मार्गदर्शिका आपको इस शक्तिशाली सार्वभौमिक कानून का उपयोग करने की प्रक्रिया के बारे में बताएगी और आपको बताएगी कि आप अपने जीवन के हर क्षेत्र में जो चाहते हैं उसे कैसे प्रकट करें। मैं आपको आकर्षण के 7 नियम सिखाऊंगा (यह सही है, एक से अधिक हैं) और आपके जीवन में इसे सक्रिय करने के लिए 3 सिद्ध चरण। आप यह भी सीखेंगे कि इसे विभिन्न उद्देश्यों के लिए कैसे उपयोग किया जाए, जैसे कि अपने जीवन में अधिक धन या प्यार को आकर्षित करना।


कमर कस लें, क्योंकि यह एक अद्भुत सवारी होने जा रही है!


आकर्षण का नियम क्या है? What Is Law Of Attraction?

आकर्षण का नियम एक सार्वभौमिक सिद्धांत है जो बताता है कि आप अपने जीवन में जो कुछ भी ध्यान केंद्रित करेंगे उसे आप आकर्षित करेंगे। आप जो भी अपनी ऊर्जा और ध्यान देते हैं, वही आपके पास वापस आएगा।


जब आप अपने जीवन में अच्छी चीजों की प्रचुरता पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप स्वतः ही अपने जीवन में अधिक सकारात्मक चीजों को आकर्षित करेंगे। लेकिन अगर आप अपने आप को नकारात्मक विचारों पर केंद्रित करते हैं और केवल जीवन में आपके पास जो कमी है उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं, तो आप अंततः अपने जीवन में नकारात्मकता को आकर्षित करेंगे और जो आप सबसे ज्यादा चाहते हैं वह आपको दूर करता रहेगा।

ब्रह्मांड आकर्षण के नियम का उपयोग क्यों करता है?

सीधे शब्दों में कहें, ऐसा इसलिए है क्योंकि जैसे आकर्षित करता है। यदि आप उत्साहित, उत्साही, जोशीले, खुश, हर्षित, प्रशंसनीय या प्रचुर मात्रा में महसूस कर रहे हैं, तो आप ब्रह्मांड को सकारात्मक ऊर्जा भेज रहे हैं।


बदले में, वह सकारात्मक ऊर्जा लोगों, संसाधनों और अवसरों को आकर्षित करेगी जो समान ऊर्जावान तरंग दैर्ध्य पर प्रतिध्वनित होते हैं। यह आशावाद जिसे सहजता से आपके जीवन पथ में लाया जाता है, आपको अपने लक्ष्यों तक पहुंचने में मदद करेगा।


दूसरी ओर, यदि आप ऊब, चिंतित, तनावग्रस्त, क्रोधित, आक्रोशित या उदास महसूस कर रहे हैं, तो आप नकारात्मक ऊर्जा बाहर भेज रहे हैं। वह नकारात्मक ऊर्जा सकारात्मकता को पीछे हटा देगी और निराशावादी लोगों और घटनाओं को आपके जीवन में आकर्षित करेगी।


अपने जीवन में आकर्षण के नियम की खोज

आपने शायद अपने जीवन में आकर्षण के नियम पर ध्यान दिया होगा। उदाहरण के लिए, एक व्यक्ति जो हर समय शिकायत करता है, आमतौर पर उन मित्रों या अनुयायियों को आकर्षित करता है जिनका रवैया भी खराब है। या खुश और ऊर्जावान लोग अन्य प्रेरित जाने-माने लोगों को अपने घेरे में आकर्षित करेंगे।


यह कार्य में आकर्षण का सार्वभौम नियम है!


यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ब्रह्मांड को परवाह नहीं है कि आप किस प्रकार का ऊर्जावान कंपन भेजते हैं। यदि आप सकारात्मक या नकारात्मक व्यक्ति हैं तो यह "परवाह" नहीं करता है। यह केवल आपके द्वारा ऑफ़र की जाने वाली चीज़ों का जवाब देता है।


अपने ऊर्जावान कंपन को बदलकर, आप ब्रह्मांड के प्रति प्रतिक्रिया करने के तरीके को बदल सकते हैं! आप अपने जीवन में विशेष परिणाम केवल अपनी इच्छाओं के अनुरूप कंपन पैदा करके और झुकाव में प्रकट कर सकते हैं।


लेकिन ऐसा करने के लिए, आपको अपनी ऊर्जा, विचारों और भावनाओं के बारे में गहराई से और लगातार जागरूक होना चाहिए - और वे सात अलग-अलग तरीके जिनसे वे आपकी वास्तविकता को आकार देते हैं।


आकर्षण के 7 नियम

आकर्षण के नियम को सात "मिनी-लॉ" में विभाजित किया जा सकता है, जो सभी को प्रभावित करते हैं कि दुनिया आपके प्रति कैसे प्रतिक्रिया करती है और आपको जीवन में क्या परिणाम मिलते हैं।


#1 प्रकटीकरण का नियम Law Of Manifestation

जब वे 'आकर्षण का नियम' शब्द सुनते हैं तो ज्यादातर लोग यही सोचते हैं। अभिव्यक्ति का कानून कहता है कि हमारे विचार और भावनाएं हमारी वास्तविकता बनाती हैं-और हम जिस पर ध्यान केंद्रित करते हैं वह हम अपने जीवन में प्रकट करेंगे।


(प्रो टिप: लॉ ऑफ अट्रैक्शन पुष्टिकरण आपके लक्ष्यों को दिमाग से ऊपर रखने का एक शक्तिशाली तरीका है और आप जो चाहते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करने में मदद करते हैं (जो आप नहीं चाहते हैं उसके विपरीत) ताकि आप अपनी इच्छा के अनुसार जीवन बनाने में सक्षम हों। )


#2 चुंबकत्व का नियम law of Magnetism

चुंबकत्व का नियम कहता है कि आपके जीवन में जो कुछ भी हुआ है - लोग, चीजें और अवसर जो आपके जीवन में आए हैं, साथ ही जिन परिस्थितियों में आपने खुद को पाया है - वह आपके द्वारा लगाई गई ऊर्जा का परिणाम है। दुनिया।


आप जो हैं उसे आकर्षित करते हैं।


#3 अटूट इच्छा का नियम Law Of unwavering Desire

क्या आप वास्तव में वही चाहते हैं जो आप मानते हैं कि आप चाहते हैं?


अटूट इच्छा का नियम कहता है कि किसी चीज़ को प्राप्त करने या आकर्षित करने की आपकी इच्छा प्रबल और अडिग होनी चाहिए ताकि आप इसे अपने जीवन में प्रकट कर सकें। जब आपकी इच्छाएं कमजोर होती हैं और एक ठोस नींव के बिना, वे आप जो चाहते हैं उसे आकर्षित करने में सक्षम नहीं होंगे।


#4 नाजुक संतुलन का नियम The Law of delicate Balance

ब्रह्मांड विभिन्न बलों और तत्वों के बीच संतुलन से बना है। और जैसा कि हम ब्रह्मांड के सूक्ष्म जगत हैं, हम भी संतुलन की लालसा रखते हैं। जब आपके जीवन के विभिन्न पहलू संतुलन में होते हैं, तो आप सच्ची शांति और आनंद का अनुभव करने में सक्षम होते हैं। लेकिन संतुलन हासिल करने के लिए प्रशंसा और कृतज्ञता की आवश्यकता होती है।


#5 सद्भाव का कानून The Law of Harmony

सद्भाव का कानून ब्रह्मांड को शामिल करने वाले बलों और तत्वों के समन्वित परस्पर क्रिया का वर्णन करता है। सद्भाव जीवन का प्रवाह है। जब आप इसके साथ तालमेल बिठाते हैं, तो सब कुछ आसान लगता है, जैसे कि आप धारा के साथ तैर रहे हों, न कि इसके विपरीत।


सद्भाव के नियम में दोहन और अन्य सभी प्राणियों के साथ सद्भाव से रहने का प्रयास करने से आप उस आशावाद के लिए खुलेंगे जो ब्रह्मांड को प्रदान करना है।


#6 सही कार्रवाई का कानून The Law of Right Action

सही कार्य का नियम कहता है कि आपके शब्द और कार्य आपके आस-पास की दुनिया को प्रभावित करते हैं और जीवन में आपके अनुभवों की गुणवत्ता निर्धारित करते हैं। आप कैसे व्यवहार करते हैं और दूसरों के साथ कैसा व्यवहार करते हैं, यह निर्धारित करेगा कि दूसरे आपके साथ कैसा व्यवहार करते हैं।


7 सार्वभौमिक प्रभाव का नियम The Law Of Universal Balance

रात में तारों को घूरते समय छोटा और महत्वहीन महसूस करना आसान होता है। लेकिन सच तो यह है कि हम में से प्रत्येक ब्रह्मांड का एक अभिन्न अंग है। हम जो कुछ भी सोचते और करते हैं, उससे हम दुनिया पर प्रभाव डालते हैं। हमारे ऊर्जा कंपन ब्रह्मांड के ताने-बाने का हिस्सा बन जाते हैं।


इसलिए आपके लिए अपने विचारों, भावनाओं और कार्यों के साथ-साथ ब्रह्मांड के संकेतों के बारे में जागरूक होना आपके कार्यों के प्रभाव को प्रदर्शित करने और आपको अपने सपनों की दिशा में इंगित करने के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।


ऐसा करने से, आप अपनी ऊर्जा को प्रभावी ढंग से नियंत्रित करने और अपने आसपास की दुनिया पर सकारात्मक प्रभाव को बढ़ाने में सक्षम होंगे।


आकर्षण के नियम का उपयोग करने के लिए 3 कदम

इस सार्वभौमिक कानून की शक्ति को सक्रिय करने के लिए, आपको बस एक सरल तीन-चरणीय प्रक्रिया का पालन करना है:


चरण 1: ब्रह्मांड से पूछें कि आप क्या चाहते हैं

हर दिन, आप ब्रह्मांड के साथ-साथ अपने अवचेतन मन को भी विचारों के रूप में अनुरोध भेजते हैं। आप जिस चीज के बारे में सोचते हैं, उसके बारे में पढ़ते हैं, बात करते हैं और जिस पर अपना ध्यान देते हैं, वह ब्रह्मांड को बता रही है कि आप अपने जीवन में क्या आकर्षित करना चाहते हैं।


इसलिए आपके लिए ब्रह्मांड को पेश किए जाने वाले विचारों के बारे में अधिक जानबूझकर बनना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण है। आप वास्तव में जो चाहते हैं, उसके बारे में आप जितना स्पष्ट और अधिक केंद्रित होंगे, आपके लिए उन चीजों को अपने जीवन में आकर्षित करना उतना ही आसान होगा।


उदाहरण के लिए, मान लें कि आप करियर बदलना चाहते हैं, दूसरे राज्य में जाना चाहते हैं, एक प्रमुख पेशेवर पुरस्कार जीतना चाहते हैं, अपना खुद का टीवी शो करना चाहते हैं, या किसी बड़ी बीमारी से उबरना चाहते हैं।


अपने लक्ष्य पर "पहुंचने" के बाद आप कैसा महसूस करेंगे?

आप अपने पूरे दिन में क्या कर रहे होंगे?

आप किसके साथ समय बिता रहे होंगे?

जितना अधिक आप जो चाहते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करते हैं (जो आप नहीं चाहते हैं उसके बजाय), जितनी तेज़ी से आप अपने सपनों और लक्ष्यों को प्रकट करेंगे।


चरण 2: विश्वास करें कि आपको वह मिलेगा जो आप चाहते हैं

केवल आप जो चाहते हैं उस पर ध्यान केंद्रित करना पर्याप्त नहीं है - आपको विश्वास करना होगा कि यह संभव है!


यदि आप जो चाहते हैं उसके बारे में सोचते हैं, लेकिन आपके दिल में संदेह है कि आप इसे कभी भी प्राप्त कर सकते हैं, तो आप ब्रह्मांड को मिश्रित संकेत भेजेंगे, जो आपको मिश्रित परिणामों के साथ प्रतिक्रिया देगा।


समस्या यह है कि अधिकांश लोगों के पास सीमित विश्वास होते हैं जो उन्हें अपने जीवन में बहुतायत और खुशी की अनुमति देने से रोकते हैं।


अगर यह आपके जैसा लगता है, तो मैं आपको मानसिकता का काम शुरू करने के लिए प्रोत्साहित करता हूं जो आपको अपने सीमित विश्वासों को छोड़ने में मदद करेगा और उन्हें इस समझ के साथ बदल देगा कि आप योग्य, योग्य, प्यारा, वांछनीय और किसी भी लक्ष्य को प्राप्त करने में सक्षम हैं जिसकी आप कल्पना कर सकते हैं।


चरण 3: आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करें

अब, आप जो चाहते हैं उसे प्राप्त करने के लिए, आपको अपने जीवन में जो आकर्षित करना चाहते हैं, उसके लिए आपको एक "कंपन मेल" बनना होगा। ऐसा करने का सबसे आसान तरीका है कि आप अपने पूरे दिन में प्यार, खुशी, प्रशंसा और कृतज्ञता की सकारात्मक भावनाएं पैदा करें।


आप उन भावनाओं को महसूस करने का अभ्यास भी कर सकते हैं जो आप अनुभव कर रहे होंगे यदि आपके पास पहले से ही वह था जो आप चाहते थे। यह आपके अवचेतन मन को उन काल्पनिक भावनाओं को साकार करने के लिए सक्रिय करेगा।


अंत में, अपने लक्ष्यों के प्रति लगातार कार्रवाई करना न भूलें। इरादे बहुत शक्तिशाली हैं, लेकिन परिणाम पाने के लिए आपको कार्रवाई करनी चाहिए!


Comments

Popular posts from this blog